May 20, 2024
Happy Vishwakarma Puja 2021

Happy Vishwakarma Puja 2021

विश्वकर्मा पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं

Vishwakarma Puja 2021: धार्मिक मान्यताओं अनुसार भगवान विश्वकर्मा दुनिया के सबसे पहले इंजीनियर थे। कहते हैं कि इनकी पूजा से जीवन में कभी भी सुख समृद्धि की कमी नहीं रहती है।

Vishwakarma Puja

विश्वकर्मा पूजा का पर्व 17 सितंबर को मनाया जायेगा। इस दिन सूर्य कन्या राशि में प्रवेश कर रहा है इसलिए कन्या संक्रांति (Kanya Sankranti) भी मनाई जायेगी। इसी के साथ वामन जयंती और परिवर्तिनी एकादशी (Parivartini Ekadashi) भी इसी डेट को पड़ रही है। धार्मिक मान्यताओं अनुसार भगवान विश्वकर्मा दुनिया के सबसे पहले इंजीनियर थे। कहते हैं कि इनकी पूजा से जीवन में कभी भी सुख समृद्धि की कमी नहीं रहती है।

Brand Logo Creator in Patna

कौन हैं भगवान विश्वकर्मा: धार्मिक मान्यताओं अनुसार ब्रह्मा जी ने संसार की रचना की और उसे सुंदर बनाने का काम भगवान विश्वकर्मा को सौंपा। इसलिए विश्वकर्मा जी को संसार का सबसे पहला और बड़ा इंजीनियर कहा जाता है। ऐसी मान्यता है विश्वकर्मा जी ब्रह्मा जी के पुत्र वास्तु की संतान थे। कहा जाता है रावण की लंका, कृष्ण जी की द्वारका, पांडवों के लिए इंद्रप्रस्थ, इंद्र के लिए वज्र, भगवान शिव के लिए त्रिशूल, विष्णु जी के सुदर्शन चक्र और यमराज के कालदंड समेत कई चीजों का निर्माण भगवान विश्वकर्मा द्वारा हुआ माना जाता है।

Ecommerce Website Design Company in Patna-Bihar

Loading

Netmage Tech System

Founder of Netmage Tech System Pvt Ltd

View all posts by Netmage Tech System →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× How can I help you?